गृह स्वामित्व वित्त की

  • यह अच्छा नहीं होगा, और अधिक समझ में आता है, अगर, संभावित गृहस्वामी, पूरी तरह से माना जाता है, वित्त की अनिवार्यता, और नियोजित, तदनुसार, अपने बेहतरीन लक्ष्यों, अपेक्षाओं और आवश्यकताओं को प्राप्त करने के लिए? चूंकि, हम में से अधिकांश के लिए, हमारे घर का मूल्य, हमारी एकल – सबसे बड़ी, वित्तीय संपत्ति का प्रतिनिधित्व करता है, क्या हमें तैयार नहीं होना चाहिए, और साथ ही आगे बढ़ना चाहिए, आँखें – खुली? इसे ध्यान में रखते हुए, यह लेख संक्षेप में विचार करेगा, जांच करेगा, समीक्षा करेगा, और चर्चा करेगा, क्यों महामारी दृष्टिकोण का उपयोग करते हुए, यह अक्सर ऐसा क्यों करता है, वास्तव में एक घर का मालिक होने का आनंद लेने के बीच, और अभिभूत हो जाता है, और अनावश्यक रूप से, तनावग्रस्त, द्वारा दिन – से – दिन, बाधाओं, घर के स्वामित्व की।

    1. धन; भविष्य: यदि हम, पहले, जांच करें और विचार करें, तो धन के कई क्षेत्रों, आदि के रूप में, संभव है, हम बहुत अनावश्यक, और परिहार्य तनाव और परेशानियों को कम करते हैं। तैयार गृहस्वामी, दोनों, वर्तमान, साथ ही साथ भविष्य की जरूरतों, और संरचना, एक प्रासंगिक, गुणवत्ता, वित्तीय योजना को देखें। अधिकांश केवल एक डाउन-पेमेंट की आवश्यकता पर विचार करते हैं, लेकिन एक अप्रत्याशित झटके की स्थिति में मरम्मत, मरम्मत, नवीनीकरण, रखरखाव और, के लिए आवश्यक, भविष्य के भंडार को अनदेखा कर देते हैं। ऐसा करने के लिए, बड़े पैमाने पर ध्यान केंद्रित करने और अनुशासन की आवश्यकता होती है!

    2. इरादे: घर खरीदने से पहले अपने व्यक्तिगत इरादों को जानें। क्या आपकी योजना, इसे लंबे समय तक रखने के लिए है, या, बस, स्टार्टर होम के रूप में? यह आपके व्यक्तिगत वित्त को व्यवस्थित करने के लिए सबसे अच्छा तरीका होगा, जैसा कि यह अपने खुद के घर का मालिक होने से संबंधित है!

    3. आवश्यकताएं: क्या आप जानते हैं, दोनों, आपकी वर्तमान आवश्यकताएं, साथ ही भविष्य की संभावनाएं भी हैं? जो लोग योजना बनाते हैं, तदनुसार, कम तनावपूर्ण तरीके से, आमतौर पर सर्वोत्तम – तैयार होते हैं, और घर के स्वामित्व का आनंद लेते हैं!

    4. एसेट: अपने घर के बारे में सोचो। न केवल एक भावनात्मक दृष्टिकोण से, बल्कि, आपके पोर्टफोलियो में सबसे महत्वपूर्ण संपत्ति के रूप में भी! संभावित घटनाओं की तैयारी करके, इसे सुरक्षित रखें!

    5. घबराहट: यह सामान्य है, कुछ हद तक, नर्वस, एक घर के मालिक होने के बारे में। जितना बेहतर आप योजना बनाते हैं, और तैयार करते हैं, सबसे अधिक खुश हैं, और कम से कम जोर दिया है, तो आप होंगे!

    6. विकल्प: आप घर से – शिकार, शुरुआत, एक घर के मालिक होने की प्रक्रिया में, कई विकल्पों का सामना करेंगे। आपको किस तरह के घर, और संपत्ति की ज़रूरत है, जो भविष्य की जरूरतों को पूरा करेगा, और संतुष्ट करेगा, जो आप चाहते हैं, उसकी बहुत इच्छा है? क्या नवीनीकरण, उन्नयन, आदि, आपके दोनों भावनात्मक, साथ ही साथ तार्किक घटकों के साथ संरेखित हो सकता है?

    7. जोर: जोन्स के साथ, रखने की कोशिश मत करो , लेकिन यह निर्धारित करें कि आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण क्या है, और आपको कहां जगह चाहिए, आपका जोर!

    8. सेवा; समाधान: आप क्या सेवा करेंगे, और आपके समाधान क्या है, संरेखित और समन्वय करने के लिए, आपके दृष्टिकोण, एक सिर / हृदय संतुलन में?

    सबसे बुद्धिमान घर के मालिक विचार करते हैं, और तैयार करते हैं, उनके वित्त। क्या आप अपने सबसे अच्छे दोस्त, या खुद के, सबसे बड़े दुश्मन होंगे?

    रिचर्ड के पास व्यवसायों का स्वामित्व है, एक सीओओ, सीईओ, विकास निदेशक, सलाहकार, पेशेवर रूप से चलाए जाने वाले कार्यक्रम, हजारों लोगों से सलाह-मशविरा, व्यक्तिगत विकास सेमिनार, 4 दशकों तक, और आरई लाइसेंसधारी विक्रेता, एक दशक + के लिए। रिच ने तीन किताबें और हजारों लेख लिखे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *